सवस्थ रहने की आदत ( sawsth rahne ki adate )

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सवस्थ रहने की 15 आदते

1 मॉर्निग जल्दी उठे (mornig jaldi uthe ) – आप को मॉर्निग जल्दी उठाने की आदत डालना है ।
2 उठा कर पानी पिए ( uthe kar pani piye ) –आप को पहले उठ कर पानी पीना चाहिए ।
3 ब्रेक फ़ास्ट करे ( break fast kare ) –आप को ब्रेक फ़ास्ट अच्छा करना है ( जैसे , फल , जूस , नारियल पानी, और भी ).
4 योग करना है ( yoga karna hai ) –योग करने से आप के बॉडी में नई ऊर्जा बनती है ।
5 रनिंग करना (runing karna hai ) – रनिंग करने से आप के बॉडी फिट रहेगा ।
6 मेडिटेशन करना चाहिए ( mediteshan kare chahiye ) –बहुत जरुरी है मेडिटेशन ।
7 हमेशा हस्ते रहे ( hamesha haste rahe ) –हस्ते रहने से आप का बॉडी अच्छा रहता है ।
8 बुक पढ़े ( book padhe ) – बुक पड़ने से आप नई चीज़ जान पते है ।
9 बहार का खान न खाये ( bahar ka khana kahye ) –बहार का खान न खये किसी भी हाल में
10 खुद से अच्छी बाटे करे ( khud se acchi bate kare ) –आप से खुद से अच्छी बाटे करे ।
11 किसी की बुराई न करे ( kisi ki burai nahi kare) –किसी की आप अगर बुराई करते है तो , आप भी वैसे बन जाते है ।
12 अच्छे लोगो के साथ रहे ( acche logo ke sath rahe ) – सगती बहुत जरुरी होती है , आप जैसे लोगो के साथ रहते है वोये से बन जाते है ।
13 टाइम से सोना चाहिए ( time se sona chahiye ) –सोने न बहुत जरुरी होता है , टाइम से सोये ।
14 टाइम से उठे ( time se uthe ) –आप को टाइम से उठाना चाहिए ।
15 मोबाईल का कम उसे करे ( mobail ka kam use kare ) –कम उसे करे मोबाईल

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